Search Bar

दोस्तों क्या आपके घर में छिपकली परेशान कर रही है । क्या आप भी चाहते है छिपकली भगाने के उपाय । दोस्तों आजकल लोगो के घरों में सबसे बड़ी परेशानी जो है वह कि छिपकली कि हर कोई अपने घर से छिपकली मारना चाहता है। क्या आप भी जानना चाहते है कि छिपकली को घर से कैसे भगाएं ,क्या आप जानना चाहते। है कि छिपकली को मारने के लिए दवा क्या है। तो आज हम आपको ऐसे छिपकली घर से भगाने के तरीके के बारे में बताने वाले है जिनसे आप आसानी से छिपकली भगा सकते हैं

Chhipkali ko ghar se bhagane ke tarike


दोस्तो अब हम एक एक करके वो सारे तरीको के बारे में जानने वाले जिनसे आप अपने घर से छिपकली निकाल पाओगे। दोस्तो ये जो तरीके हम बताने वाले है आपको इन्हें follow करना होगा तभी आप छिपकली भगा पाओगे।

1: लहसून के तरीके 

 अब जो पहले तरीके कि हम बात। करने वाले वह हर कोई व्यक्ति कर सकता है । आपने लहसून का तो नाम सुना ही होगा और ये सभी के घरों मेें आसानी से  मिल जाता है। अब बात करते हैं कि  लहसून से छिपकली को कैसे घर से भगाया जा सकता है। जो छिपकली होती है उसको सुगंध  का होना बहुत मुश्किल होता है लहसुन में एक बहुत ही शानदार सुगंध होती है जिससे कि पूरे घर में लहसुन को रखते है  तो उसकी  सुगंध  कमरे में फैल जाती है। अब आपको करना क्या होगा कि लहसुन की  कुछ पत्तियों को ऐसी जगह पर रख देना है जहां पर की छिपकलियों आती-जाती रहती हैं।आप तो इससे होगा क्या कि जब-जब छिपकली उस जगह पर आएगी जहां पर ले सुन रखा हुआ है तो वह उसकी सुगंध को सुनकर पर रह नहीं पाएगी और धीरे-धीरे वह आपके कमरे को छोड़ देगी। लहसुन को आपको रोज रोज बदलते रहना है जिससे कि इस नई-नई सुगंध बन सके ।
 
इसे भी पढ़ें

दोस्तों अब जो हम दूसरे तरीके की बात करने वाले हैं यह तरीका थोड़ा हटके है। हम  बात करने वाले  है कि  के मोर के  पंख से छिपकलियों को कैसे भगाया जा सकता है। मोर के पंख से भी छिपकली को भगाया जा सकता है इसके लिए बहुत तरीके होते हैं लेकिन यह अभी साबित नहीं हुआ है कि मोर के पंख से भी  छिपकली भगाई जा सकती हैं फिर भी लोग अपने घर में मोर के पंख से छिपकली  भगाते हैं।आप भी मोर के पंख  से  छिपकलियों को अपने घर से भगा सकते हैं। इसके लिए आपको  करना क्या होगा कि मोड़ के जो पंख होते हैं उनको आपको अपने कमरे में ऊपर के साइड कहीं लगा देना है। जिससे कि आपके रूम में मोर के पंख छिपकलियों को देखते रहे इससे आपके घरों में छिपकली  नहीं आयंगी।

छिपकली को मारने के लिए दवा

3: नेप्थलीन कि गोलियों

दोस्तों अब जो हम अगला तरीका आपको बताने वाले हैं यह बहुत ही अलग तरीका है छिपकली को भगाने का।हम बात करने वाले हैं नेप्थलीन की गोलियों से कैसे छिपकली को भगा सकते हैं।दोस्तों वैसे नेप्थलीन  की गोलियां कीटनाशकों को मारने के काम में आती हैं  जैसे खटमल को मारने के काम में नेप्थलीन  की गोलियों का प्रयोग किया जाता है वैसे ही आप छिपकली को भगाने में  इन  गोलियों का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए आपको करना क्या हुआ कि आपको कुछ नेप्थलीन की गोलियों  को लेना है और इन गोलियों को लेने के बाद आपको जहां पर भी ज्यादा छिपकली आपको दिखाई देती हैं आपको वहां पर नेप्थलीन की गोलियों को रख देना है।अब इससे होगा नेप्थलीन  की सुगंध से जो छिपकली वहां पर आती थी वह उसकी सुगंध से अब वहां पर आना बंद कर देंगी  और ऐसे धीरे-धीरे आपके घर में छिपकली का आना बिल्कुल ही बंद हो जाएगा यह तरीका बहुत ही जबरदस्त है आप इसको इस्तेमाल पर कीजिएगा।

छिपकली भगाने के लिए उपाय

4 : अंडे के छिलके का तरीका

अब हम बात करते है अगली तरीके के बारे में जिनसे आप आसानी से अपने घर से छिपकली निकाल पाओगे।हम बात करने वाले हैं कि अंडों से कैसे आप छिपकली को अपने घर से बाहर निकाल सकते । इसके लिए  आपको करना है क्या होगा कि आपको कुछ अंडे लेने हैं और उन अंडों को तोड़कर उनके छिलकों को निकालना होगा । अब उन  छिलकों को ऐसी जगह पर आपको रखना है जहां पर आपके रूम में सबसे ज्यादा छिपकली आती है या दिखाई देती है आपको उस जगह पर छिलकों को रखना है ।इससे होता क्या है कि  जो छिपकली होती है उसको अपने से बड़ी चीज से डर लगता है अब जब आप इन छिलकों को उस जगह पर रखोगे तो छिपकली को यह छिलके बहुत बड़े दिखाई देंगे इससे होगा क्या  कि छिपकली धीरे-धीरे आपके कमरे में आना बंद कर देंगे और आपके रूम को वह धीरे खाली कर देगी।  यह बहुत ही व अच्छा तरीका है  छिपकली को भगाने का ।

About article 

दोस्तों यह जो हमने आज आपको चार ऐसे तरीके बताए हैं जिनसे आप आसानी से छिपकली को निकाल सकते हैं अगर आपने इन तरीकों को फॉलो कर लिया तो यह गारंटी से हम कह सकते हैं कि आप अपने घर से हमेशा के लिए छिपकली को निकाल पाओगे  और कभी भी आपके घरों में छिपकली दोबारा से नहीं आ पाएंगे।  हमको कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं कि आज के यह आर्टिकल आपको कैसी लगी आप हमें कमेंट करके बता सकते अगर कोई भी आपका सवाल हो इन तरीकों से संबंधित।आप इस ब्लॉग को सब्सक्राइब कर सकते हैं जिससे कि हमारे और भी नए आर्टिकल आप तक पहुंच जाएं तो आप हमारे ब्लॉग को सब्सक्राइब कर सकते हो तो मिलते हैं अगले आर्टिकल में।

 दोस्तों  अगर आप हमसे संपर्क करना चाहे तो आप हमसे संपर्क कर सकते हैं किसी और  जरूरी जानकारी के लिए या किसी स्पॉन्सरशिप के लिए आप हम से कांटेक्ट कर सकते हैं इसके लिए हमारी जीमेल आईडी आपको कांटेक्ट ऑप्शन पर मिल जाएगी वहां से आप हम से कांटेक्ट कीजिएगा धन्यवाद

Post a Comment

और नया पुराने

{ads}