डांस एक ऐसा जुनून है जिसके द्वारा लोगो के दिलो पर राज किया जा सकता है। इसी के साथ भारत में डांस बहुत ही जायदा लोकप्रिय है। आज हम जानेंगे ऐसे ही कुछ इंडिया में नंबर वन डांसर कौन 


ये ऐसे डांस है इंडिया में जिन्होंने डांस से ही अपना कैरियर बनाया है और आज सबके दिलो पर राज कर रहे है। बहुत से लोग ये भी पूछते है कि top 5 dancer in india hindi आज के समय पर। 

आज आपको पूरी जानकारी मिलने वाली है इस लिए आप इस ब्लॉग को पूरा ध्यान से पढ़िए और जानिए पूरी जानकारी


इंडिया में नंबर वन डांसर कौन है | top 5 dancer in india hindi

रितिक रोशन

बात की जाए इंडिया में डांसर कि तो सबसे पहला जो नाम आता है वो आता है रितिक रोशन का। रितिक रोशन एक बॉलीवुड के बो डांसर है जिन्हे पुरानी फिल्मों में डांस के नाम से जाना जाता था और अब भी ये अपने डांस स्टाइल से मशहूर है ।

टाइगर श्रॉफ

टाइगर श्रॉफ का नाम डांस की दुनिया में जाना जाता है। आज के इस जमाने में टाइगर श्रॉफ युवाओं के लिए एक इंस्पिरेशन है। टाइगर श्रॉफ बॉलीवुड में सबसे युवा डांसर है जिनके डांस स्टेप लोगो को बहुत पसंद आते है।

इसे भी पढ़े

प्रुभू देवा

प्रभु देवा एक ऐसा नाम है जो हर किसी की जुबान पर होता है चाहे वो बॉलीवुड हो या टॉलीवुड दोनों में ही इनका नाम जाना जाता है। बात की जाए तो प्रभु देवा की तो ये एक ऐसे डांसर है इंडिया में जो डांस के साथ साथ फिल्मों को प्रोड्यूस करते है। प्रभु देवा एक बहुत ही जाने माने डांसर और करोग्रफर है ।
 

नोरा फतही

नोरा फतेह एक ऐसी महिला डांसर है इंडिया में जिन्हे बहुत तेजी से सफलता पाई डांस के क्षेत्र में और आज लोगो के दिलो पर अपने डांस से राज कर रही हैं। नोरा फतेह एक ऐसी फीमेल डांसर है इंडिया में जिन्हे सबसे जायदा पसंद किया जाता है।

रेमो डिसूजा

रेमो डिसूजा को हर व्यक्ति जानता है डांस के कैरियर में । रेमो डिसूजा इंडिया में एक बड़े डांसर तो है ही इसी के साथ ये फिल्म प्रोड्यूसर भी है । बात को रेमो डिसूजा की तो इन्होंने बैकग्राउंड डांसर के साथ अपना सफर शुरू किया था और आज वो ऐसे लोगो को काम दिया है।
 

डांस के क्षेत्र में कैरियर कैसे बनाए

दोस्तों अगर आप डांस में रुचि रखते हो और चाहते जो डांस में अपना कैरियर बनाना तो आपको यहां कुछ टिप्स दिए जा रहे रहे है को आपको मदद करेंगे।

दोस्तो डांस के क्षेत्र में बहुत तरीके है जहां से आप बहुत कुछ कर सकते हो । बात की कुछ बॉलीवुड एक्टर कि तो उन्होंने अपने कैरयर की शुरुआत डांस से ही की थी और आज कामयाब हैं।

इसे भी पढ़ें

अगर आप अपना डांस में कैरियर बनाना चाहते है तो आपको
सब्र करना होगा तभी आप कामयाब हो पाएंगे । आपको नए नए प्लेटफॉर्म की तलाश करनी होगी जहां पर आप अपना डांस का टैलेंट दिखा सके। आज के समय पर तो आपको डांस में कैरियर बनाना बहुत आसान हो गया है। 
जब से सोशल मीडिया आया है तब से लोग अपने टैलेंट को दुनिया को दिखा सकते हैं।

डांस एकेडमी कैसे खोले

दोस्तो जब आप डांस में आगे बढ़ते जाओगे तो आप डांस से अपना कैरियर बना पाओगे । इसके बहुत सारे तरीके है डांस के अंदर । जब आप अच्छे से डांस सीख जाते है तो आप अपनी कोई Dance academy खोल सकते है ।

जब आप डांस एकेडमी खोल लेते हो तो आप लोगो को डांस सीखा सकते हो और यहां से आप डांस में पैसा कमा सकते हो। डांस एकेडमी खोलने के लिए आपको करना क्या होगा कि आपको कोई अच्छे इंडिया में डांसर से ट्रेनिंग और सरकार से परमिशन लेने के बाद आप अपना डांस क्लास या डांस एकेडमी खोल सकते हो

डांस कोरियोग्राफर कैसे बने

दोस्तो जैसे की आपको बताया कि डांस में आप कैरियर कैसे बना सकते है । डांस के अंदर एक चीज जो आती है वो है choreography जी हा दोस्तो। अगर आप चाहे टी कोरियोग्राफी में ट्रेनिंग ले सकते है। दोस्तो कोरियोग्राफी से बॉलीवुड में काम करना बहुत आसान है।

आज के समय में आप फिल्मों या एल्बमों में डांस के द्वारा काम कर सकते हो और अपना कैरियर बना सकते हो।

इंडिया में बेस्ट डांस स्कूल कौन से हैं

Mahagarmi gurukul center 

यह एक इंडिया में बेस्ट डांस स्कूलों में से एक आता है। यहां पर आप डांस से रिलेटेड और भी बहुत कोर्स होते है जिन्हे आप आसानी से ज्वॉइन कर सकते हो और अपनी डांस की पढ़ाई कर सकते हो

यह डांस स्कूल भारत में औरंगाबाद में स्थित है । आप इसमें किसी भी जगह से एडमिशन ले सकते हो।

इसे भी पढ़ें

सोशल मीडिया से बिजनेस बढ़ाने के आसान तरीके


Asian academy of film and television

अगर आप फिल्म या टेलीविज़न में डांस में जाना चाहते है आपको इंडिया में सबसे बेस्ट डांस स्कूल एशियन एकेडमी ऑफ फिल्म (AAFT) बहुत अच्छा साबित हो सकता है। 

इस डांस स्कूल में आप फिल्म और कोरियोग्राफी आसानी से सीख सकते है। इस डांस कॉलेज में आप कहीं से भी एडमिशन ले सकते हो। यह डांस स्कूल नोएडा सिटी में है । इसमें आप चार तरह के कोर्स कर सकते हो।

Ravindra Bharti university

यह डांस स्कूल डांस और कोरियोग्राफी के लिए फेमस है । यह डांस स्कूल में आप बहुत तरीके के कोर्स कर सकते हो डांस से रिलेटेड । इस डांस स्कूल में लोग पूरे इंडिया से सीखने आते है

इसे भी पढ़ें

ये डांस स्कूल भारत में कोलकाता में है । इस डांस स्कूल में कम पैसे में अपनी पढ़ाई कर सकते हो । आप चाहे कहीं भी रहते हो आप इस स्कूल में पढ़ाई कर सकते हो।

Actor prepares

इंडिया में अब जो अगला डांस स्कूल आता है वह फिल्म में डांस के लिए बहुत अच्छा डांस स्कूल है। यह डांस स्कूल में आपको कई तरह के कोर्स मिलेंगे । जिसमें नहीं आप पड़ाई करना चाहते है आप उस कोर्स को ले सकते है। 

बात की जाए इस डांस स्कूल कि तो ये मुंबई में है । इस डांस स्कूल में आप कम पैसों में अपनी डांस कि पढ़ाई कर सकते हो और ये स्कूल आपको बहुत सारी सुभिधाए देता है।

Post a Comment

और नया पुराने