भारत दुनिया में और देशों से अलग है इसी लिए बड़े बड़े लोग इंडिया आते है। पहले भी इंडिया घूमने आए थे। इस बार भारत घूमने के लिए अमेरिकी रक्षामंत्री Lloyed Austin ( लॉयड ऑस्टिन India के लिए) आ चुके है।

 

लाइयड ऑस्टिन कौन है और भारत क्यों आए है Lloyed Austin Biography Hindi

बहुत लोगों के मन में सवाल है कि लाइयड ऑस्टिन कौन और Lloyed Austin भारत क्यों आए है और लोग Lloyed Austin Biography hindi जानना चाहते है चलिए जानते है पूरी जानकारी इनके बारे में।


Lloyed Austin Biography -लाइयड ऑस्टिन कौन है

 

बात कि जाए Lloyd Austin की तो ये एक अमरीकी नागरिक है । फिलहाल में अमरीकी में सत्ता के बाद लाइयेड ऑस्टिन को अमरीकी रक्षा मंत्री के रूप में पद दिया गया है।

Lloyed Austin अब अमेरिका की रक्षा मंत्री की सत्ता संभालेंगे। बात की जाए लॉयड ऑस्टिन की तो रक्षा मंत्री से पहले वो आर्मी में ज्वॉइन थे जिसमे की उन्होंने बहुत अच्छे तरीके से आर्मी कि द ड्यूटी की थी। 


जब लॉयेड ऑस्टिन आर्मी से रिटायर होने के बाद वो अमरीका की सत्ता संभाले के लिए राजनीतिक में आए और अब अमेरिका में नई सत्ता के बाद वो अमरीका के नए रक्षा मंत्री बनाए गए है।


लाइयड ऑस्टिन कौन है और भारत क्यों आए है


Lloyed Austin India kyo Aaye he.जैसे कि आपको पता है कि इंडिया में अभी बीते दिनों कुछ अच्छा नहीं हुआ चाहे वो economi हो या समझौते।


रक्षा दौरे पर होंगे समझौते

भारत में Lloyed Austin आने के कई कारण है । भारत अक्सर सुरक्षा को लेकर दूसरे देशो के साथ अच्छे संबंध नहीं बन पा रहा है। बीते कुछ दिनों पहले चीन ने भारत के साथ अच्छा नहीं हुआ।


चीन ने भारतीय सेना पर बॉर्डर पर अच्छा व्यवहार नहीं किए जिसके कारण सुरक्षा को लेकर बहुत बाते कि गई । 

इसे भी पढ़ें

इंडिया में सबसे अच्छा बिजनेस कौन सा है

घर बैठे पैसे कमाने के आसान तरीके


लाइयड ऑस्टिन कौन है और भारत क्यों आए है


Lloyed Austin भारत की सुरक्षा को लेकर कई समझौते किए जाएंगे जिससे दूसरे देश के साथ अच्छे संबंध बने रहें। लाइयड ऑस्टिन कौन है और भारत क्यों आए है


लाइयड ऑस्टिन भारत आकर अमरीका के साथ कुछ बातचीत होगी जिसमें कि कुछ मसलों पर बात करी जाएगी और भारत और अमरीका से लेन दिन पर ध्यान दिया जाएगा जिससे दोनों देशों की Economy बड़े ,जो कि पहले से ही बहुत कम हो गई है जिससे दोनों देशों पर असर पड़ेगा। Lloyed Austin Biography Hindi


और भी कई ऐसे मामलों पर बातचीत की जाएगी जो इंडिया के लिए बहुत जरूरी है। जैसे कि अमेरिका से आर्मी के लिए हथियार खरीदना तथा उनके साथ अच्छे से deal करना इन मामलों पर बातचीत की जाएगी।




अफगानिस्तान के मुद्दों पर लिए जाएंगे फैसले

Lloyed Austin की भारत आने की और भी बजह है जिनको जल्द जल्द सही किया जा सके तभी India आये है।

अफगानिस्तान के बारे में तो आप जानते ही होंगे उस देश में अभी के समय में बहुत समस्याएं आ गई है । जैसे कि देश की अर्थ व्यवस्था , fiance से जुड़ी समस्याएं और भी बहुत अफगानिस्तान के समझौते पर बात की जाएगी।


Lloyed Austin शुक्रवार को इंडिया आ गए है और सबसे पहले राजनाथ से पहली मुलाकात की और फिर उसके बाद साउथ ब्लॉक पहुंचे बहा पहुचने के बाद श्रद्धांजलि दी ।


Post a Comment

और नया पुराने